Friday, November 22, 2024
Homeबिज़नेसज़ोमाटो के शेयरों में 12% से अधिक की उछाल, मुनाफे में उल्लेखनीय...

ज़ोमाटो के शेयरों में 12% से अधिक की उछाल, मुनाफे में उल्लेखनीय उछाल की रिपोर्ट के बाद 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंचा

वित्त वर्ष 2025 की अप्रैल-जून अवधि के लिए ज़ोमैटो के प्रदर्शन को समेकित शुद्ध लाभ में कई गुना वृद्धि के रूप में उजागर किया गया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 2 करोड़ रुपये की तुलना में 253 करोड़ रुपये हो गया।

फूड डिलीवरी एग्रीगेटर द्वारा जून तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में पर्याप्त वृद्धि की घोषणा के बाद शुक्रवार को ज़ोमैटो के शेयरों में 12 प्रतिशत से अधिक की उछाल आई, जो 253 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। एनएसई पर, ज़ोमैटो का शेयर 12.14 प्रतिशत बढ़कर 262.50 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह, बीएसई पर, यह 12.13 प्रतिशत बढ़कर 262.50 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। इंट्रा-डे ट्रेडिंग के दौरान, शेयर 19 प्रतिशत तक बढ़ गया, जो एनएसई पर 278.70 रुपये और बीएसई पर 278.45 रुपये के 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया।

व्यापक बाजार आंदोलनों में, शुक्रवार को 30-शेयर बीएसई सेंसेक्स बेंचमार्क 796 अंक गिरकर 81,071 पर आ गया, जबकि एनएसई निफ्टी 306 अंक गिरकर 24,705 पर आ गया।

वित्त वर्ष 2025 की अप्रैल-जून अवधि के लिए ज़ोमैटो के प्रभावशाली प्रदर्शन को समेकित शुद्ध लाभ में कई गुना वृद्धि के रूप में उजागर किया गया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 2 करोड़ रुपये की तुलना में 253 करोड़ रुपये हो गया।

कंपनी की विनियामक फाइलिंग के अनुसार, परिचालन से कंपनी के राजस्व में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के 2,416 करोड़ रुपये से बढ़कर वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में 74 प्रतिशत बढ़कर 4,206 करोड़ रुपये हो गई। हालांकि, ज़ोमैटो के कुल खर्च में भी वृद्धि हुई, जो एक साल पहले की समान तिमाही के 2,612 करोड़ रुपये से बढ़कर तिमाही के दौरान 4,203 करोड़ रुपये हो गई।

अपने वित्तीय परिणामों के अलावा, ज़ोमैटो ने ‘डिस्ट्रिक्ट’ नामक एक नए ऐप के लॉन्च की घोषणा की, जिसका उद्देश्य डाइनिंग, मूवी टिकटिंग और इवेंट बुकिंग जैसी विभिन्न “बाहर जाने” वाली सेवाओं को एकीकृत करना है। यह रणनीतिक कदम इसके मुख्य वितरण पेशकशों से परे एक महत्वपूर्ण विस्तार का प्रतिनिधित्व करता है। सीईओ दीपिंदर गोयल ने शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में ‘डिस्ट्रिक्ट’ की शुरुआत की, जिसमें डाइनिंग आउट, स्पोर्ट्स टिकटिंग, लाइव परफॉरमेंस, शॉपिंग और स्टेकेशंस जैसी सेवाओं को एक प्लेटफॉर्म पर एकीकृत करने पर जोर दिया गया। यह पहल लाइफस्टाइल सेक्टर में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की ज़ोमैटो की महत्वाकांक्षा को रेखांकित करती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular