Friday, October 18, 2024
Homeभारतयशश्री शिंदे हत्याकांड: मुख्य आरोपी दाऊद शेख कर्नाटक से गिरफ्तार

यशश्री शिंदे हत्याकांड: मुख्य आरोपी दाऊद शेख कर्नाटक से गिरफ्तार

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में हुए यशाश्री शिंदे हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जानकारी के मुताबिक युवती की हत्या के मुख्य आरोपी दाऊद शेख को कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया गया है।

कुछ दिन पहले नवी मुंबई के उरण इलाके में यशाश्री शिंदे नाम की लड़की की निर्मम हत्या के बाद से गुस्से का माहौल है। अब नवी मुंबई पुलिस ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी दाऊद शेख को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, नवी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने कर्नाटक के गुलबर्गा जिले के शाहपुर पहाड़ी इलाके से दाऊद शेख को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 25 जुलाई को नवी मुंबई के उरण पुलिस स्टेशन में यशश्री शिंदे के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। पुलिस की सलाह पर परिजन पेट्रोल पंप पर गए, जहां एक लड़की का शव बेहद दयनीय हालत में पड़ा था। उसका चेहरा पूरी तरह से क्षत-विक्षत था। लड़की के कपड़े और शव को देखकर उन्होंने पुलिस को बताया कि वह उनकी बेटी है।

ऐसे हुई हत्या

लड़की की हत्या का आरोप दाऊद शेख पर लगा। जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक से उरण आने के बाद दाऊद ने यशश्री को फोन किया और उसकी बेरहमी से हत्या कर दी और फरार हो गया। दाऊद की लोकेशन उरण में दिख रही थी। अब दाऊद की गिरफ्तारी के बाद इस हत्या के पीछे की वजह साफ हो पाएगी।

पॉक्सो में जेल गया था आरोपी

बच्ची के पिता ने वर्ष 2019 में दाऊद शेख नाम के लड़के के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने दाऊद शेख को नाबालिग यशश्री के साथ गलत काम करते देखा था, क्योंकि वह नाबालिग थी। इसलिए पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो के तहत मामला दर्ज किया था। उस समय पुलिस ने धारा 354, 506, बाल संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि उस समय पुलिस ने दाऊद को गिरफ्तार किया था और जेल से बाहर आने के बाद वह कर्नाटक चला गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular