Friday, October 18, 2024
HomeभारतVIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की धारदार हथियार से हमला कर...

VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की धारदार हथियार से हमला कर हत्या, घर में मिला शव

बिहार के दरभंगा जिले में मुकेश सहनी के पिता की हत्या कर दी गई है। मुकेश सहनी वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

दरभंगा: वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई है. जीतन सहनी का शव उनके घर के अंदर मिला. बताया जा रहा है कि देर रात घर में घुसे अपराधियों ने मुकेश सहनी के पिता पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. हमले के वक्त उनके पिता सो रहे थे. आपको बता दें कि मुकेश सहनी बिहार की प्रमुख वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष हैं. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में वे इंडीज गठबंधन के साथ थे. वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ प्लेन में मछली खाते हुए उनका एक वीडियो भी सामने आया था, जिस पर बाद में काफी विवाद हुआ था.

घर में घुसकर हत्या

आपको बता दें कि पूरा मामला दरभंगा जिले के घनश्यामपुर इलाके का है. यहां बीती रात वारदात को अंजाम दिया गया. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने मुकेश सहनी के आवासीय घर में इस वारदात को अंजाम दिया है. पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की देर रात अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी है. मौके पर डीएसपी भी पहुंच गए हैं. पुलिस की टीम घटना की जांच में जुट गई है. मौके पर पहुंचे एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी और बिरौल थाने की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. डीएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह हत्या का मामला लग रहा है. मृतक जीतन सहनी अपने घर में सो रहा था. इसी दौरान चोरी की नीयत से घर में घुसे अपराधियों ने धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी.

कौन हैं मुकेश सहनी

बताया जाता है कि पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के दो भाई और एक बहन हैं. मुकेश सहनी और उनके भाई संतोष सहनी बाहर रहते हैं, जबकि उनकी बहन शादीशुदा हैं और मुंबई में अपने ससुराल में रहती हैं. मुकेश सहनी भी दरभंगा स्थित अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं. घटना के वक्त मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी घर में अकेले थे. मुकेश सहनी मल्लाह समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. मुकेश सहनी खुद को सन ऑफ मल्लाह भी कहते हैं. बिहार में मल्लाह समुदाय का वोट बैंक काफी अहमियत रखता है. मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में मल्लाह समुदाय की आबादी करीब 6 फीसदी है. ऐसे में मल्लाह समुदाय बिहार की राजनीति में काफी अहमियत रखता है. ऐसे में मुकेश सहनी भी मल्लाह समुदाय के वोट बैंक पर अपना हक जताते रहे हैं. हालांकि लोकसभा चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस समुदाय में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular