Friday, October 18, 2024
Homeमनोरंजनएक्टिंग के लिए पिता से कर दी थी बगावत, एक्ट्रेस बनने से...

एक्टिंग के लिए पिता से कर दी थी बगावत, एक्ट्रेस बनने से पहले करती थीं ये काम

बॉलीवुड अभिनेत्री वाणी कपूर आज 23 अगस्त को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री के कई सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकीं वाणी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने दम पर ये मुकाम हासिल किया है।

‘खेल खेल में’, ‘शमशेरा’ और ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुकीं वाणी कपूर अपने लुक्स को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। वह आज 23 अगस्त को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। अक्षय कुमार से लेकर रणवीर सिंह तक कई बड़े एक्टर्स के साथ फिल्मों में काम कर चुकीं वाणी का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा। उन्होंने अकेले ही फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, जिसकी वह हकदार हैं। एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने अपने पिता से बगावत की थी।

ऐसे आया एक्ट्रेस बनने का ख्याल

वाणी कपूर ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) से टूरिज्म में ग्रैजुएशन किया और फिर उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल में इंटर्नशिप भी की। इतना ही नहीं इसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर ने आईटीसी के होटल में कुछ महीनों तक काम भी किया और यहीं से उन्हें फिल्मों में काम करने का आइडिया आया। एक्ट्रेस बनने के पीछे एक बेहद दिलचस्प किस्सा है। जिस होटल में वो काम करती थीं वहां किसी फिल्म की शूटिंग हो रही थी। शूटिंग देखने के बाद वाणी कपूर ने भी एक्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाने की ठान ली।

एक्टिंग के लिए पिता से की बगावत

अक्षय कुमार संग दो बार ऑन स्क्रीन काम कर चुकी वाणी कपूर ने अपने एक्ट्रेस बनने के सपने को पूरा करने के लिए पापा से लड़ाई तक कर ली थी। एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने के लिए वाणी कपूर अपने परिवार के भी खिलाफ खड़ी हो गईं। दरअसल, वाणी कपूर के एक्टिंग करने के फैसले में उनकी मां ने तो साथ दिया, लेकिन उनके पिता ने ये सब करने से मना कर दिया और उन्होंने वाणी को मॉडलिंग करने से भी मना कर दिया। इन सबके बाद भी वाणी ने किसी की नहीं सुनी और अपना सपना पूरा कर दिखाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular