Friday, October 18, 2024
Homeविदेशट्रम्प को गोली मारी गई थी, कांच के टुकड़े से नहीं, तभी...

ट्रम्प को गोली मारी गई थी, कांच के टुकड़े से नहीं, तभी उनके कान से खून बहने लगा था, FBI ने पुष्टि की

डोनाल्ड वॉल्ट पर करीब दो हफ्ते पहले हुए हमलों को लेकर पहला प्रोजेक्ट जा रहा था कि उन्हें कोई गोली नहीं, बल्कि कांच का टुकड़ा लगा था। हालांकि अब अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने पुष्टि की है कि पेंसिलवेनिया में रैली के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के कान में गोली ही लगी थी। एफबीआई ने एक बयान में कहा, ‘हमलावर की रायफल से चली पूरी गोली या छतरा पूर्व राष्ट्रपति के कान में लगा था।’ को लेकर अनाउंसमेंट लग गई कि क्या चिल्ला को सच में गोली लग गई थी। इस टिप्पणी को लेकर अचंभित करने वाले और उनके सहयोगियों ने अयथार्थवादी को प्रस्तुत किया था।

एफबीआई और ‘सीक्रेट सर्विस’ की जांच में शामिल कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि वास्तव में किससे चोट लगी थी। समर्थकों के प्रचार अभियान दल ने उस अस्पताल के मेडिकल रिकॉर्ड को भी अस्वीकार कर दिया था, जहां पूर्व राष्ट्रपति के घायल होने के बाद उनका इलाज किया गया था।

दोस्तों की सेहत के बारे में हर जानकारी या तो खुद के दावे से या फिर ‘व्हाइट हाउस’ में उनके पूर्व चिकित्सक रोनी जैक्सन से मिली। एफबीआई ने बाद में एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की कि ‘पूर्व राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप वह घायल हो गए और एक वीर पिता की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए।’

RELATED ARTICLES

Most Popular