Friday, October 18, 2024
HomeऑटोTVS मोटर ने कहा- घरेलू और वैश्विक बाजारों में इंडस्ट्री से बेहतर...

TVS मोटर ने कहा- घरेलू और वैश्विक बाजारों में इंडस्ट्री से बेहतर प्रदर्शन करेगी, EV बिक्री बढ़ाने की योजना

राधाकृष्णन ने विश्लेषकों के साथ बातचीत में कहा, “हमारे मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो, उपभोक्ताओं पर हमारे अटूट ध्यान, नवीन उत्पादों, आकर्षक गुणवत्ता और प्रौद्योगिकी के साथ, हमें विश्वास है कि हम घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में उद्योग से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।”

टीवीएस मोटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के एन राधाकृष्णन ने कहा कि नए उत्पादों की पेशकश और प्रमुख क्षेत्रों में परिचालन मजबूत करने से कंपनी को चालू वित्त वर्ष में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उद्योग के मुकाबले अधिक तेजी से वृद्धि की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि घरेलू बाजार में कंपनी को सामान्य मानसून की संभावना और ग्रामीण बाजारों के मजबूत होने से वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों की बात करें तो राधाकृष्णन को इस साल अफ्रीका जैसे प्रमुख बाजारों में बेहतर प्रदर्शन और पश्चिम एशिया तथा लैटिन अमेरिका जैसे अन्य क्षेत्रों में परिचालन के विस्तार की उम्मीद है।

कंपनी विकास की गति को बनाए रखेगी

विश्लेषकों के साथ बातचीत में राधाकृष्णन ने कहा, “हमारे मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो, उपभोक्ताओं पर हमारे अटूट ध्यान, नए उत्पादों, आकर्षक गुणवत्ता और प्रौद्योगिकी के साथ, हमें विश्वास है कि हम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में उद्योग से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।” उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन पर केंद्रित बजट, बुनियादी ढांचे और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए निरंतर उच्च प्रतिबद्धता के साथ, उम्मीद है कि कंपनी विकास की गति को बनाए रखेगी।

इन बाजारों में ईवी की बिक्री बढ़ाने की योजना

टीवीएस मोटर कंपनी विकासशील और विकसित बाजारों में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की बिक्री बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी के निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एन राधाकृष्णन ने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए एक प्रमुख निर्यात केंद्र के रूप में उभरने की क्षमता है और कंपनी इस पर पूरा ध्यान दे रही है। उन्होंने विश्लेषकों को बताया कि कंपनी इंडोनेशिया में अपने संयंत्र से आसियान (दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संघ) क्षेत्र में अन्य पड़ोसी बाजारों की जरूरतों को पूरा करेगी। इसने पिछले साल वहां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब की बिक्री शुरू की थी। टीवीएस मोटर कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में कुल 52,000 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचे, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 39,000 वाहन बेचे गए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular