इलेक्ट्रिक कर्व से सिंगल चार्ज पर 400-500 किलोमीटर की रेंज मिलने की उम्मीद है। ट्रांसमिशन विकल्पों में संभवतः 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT और संभवतः 7-स्पीड DCT शामिल होंगे।
टाटा मोटर्स भारतीय ऑटो बाजार में अपनी हिस्सेदारी लगातार मजबूत कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी एक और दमदार लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें कि टाटा अगले महीने की 7 तारीख को कर्व लॉन्च करने जा रही है। यह एसयूवी नेक्सन पर आधारित है। इसकी डिजाइन लैंग्वेज भी नेक्सन से मिलती जुलती है। टाटा ने इस कॉन्सेप्ट एसयूवी को 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। अब टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि वह इस एसयूवी को 7 अगस्त को लॉन्च करेगी। सबसे बड़ी बात यह है कि इस कूप एसयूवी को पेट्रोल और ईवी दोनों वर्जन में लॉन्च किया जाएगा। पिछले एक हफ्ते में टाटा मोटर्स ने सोशल मीडिया पर कूप एसयूवी के कई टीजर शेयर किए हैं।
Wades through water – cruises on steep ascents.#TATACurvv & #TATACURVVev – shaped for extreme performance.
An SUV coupé #ComingSoon.#SUVCoupe #ShapedForYou #TATAev #TataMotors #TataMotorsPassengerVehicles pic.twitter.com/4Kck6DKkcd
— Tata Motors Cars (@TataMotors_Cars) July 12, 2024
Tata Curvv: एक्सटीरियर डिज़ाइन
आपको बता दें कि टाटा कर्व का डिज़ाइन हाल ही में लॉन्च हुई हैरियर, सफारी, नेक्सन और पंच ईवी जैसी एसयूवी जैसा ही होने की उम्मीद है। आगे की तरफ़ एक स्लीक एलईडी स्ट्रिप और नीचे की तरफ़ एक त्रिकोणीय क्लस्टर के अंदर डुअल-प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप होंगे। साइड से, इसमें मस्कुलर व्हील आर्च हैं। पीछे की तरफ़ भी इसी तरह की कनेक्टेड एलईडी स्ट्रिप दिए जाने की संभावना है। अन्य हाइलाइट्स में एक चौड़ा ट्रैक, एक शार्क फिन एंटीना और एक प्रमुख बूट लिड स्पॉइलर शामिल हैं।
Tata Curvv: इंटीरियर और सुविधाएँ
कॉन्सेप्ट इमेज में दिखाए गए कर्व का इंटीरियर आधुनिक दिखता है। इसमें बीच में एक सेंट्रल फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन है, जो एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंटीग्रेटेड टच कंट्रोल के साथ एक नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है। सुरक्षा को लेवल 2 ADAS सूट के साथ संबोधित किया गया है, जबकि रोज़मर्रा की सुविधा के लिए पावर्ड ORVMs, ऑटो-डिमिंग IRVM, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, पुश-बटन स्टार्ट और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसी सुविधाएँ मिलने की उम्मीद है। कर्व को इलेक्ट्रिक और ICE दोनों संस्करणों में पेश किया जाएगा, जिसे टाटा के नए जनरेशन 2 EV आर्किटेक्चर Acti.ev प्लैटफ़ॉर्म पर बनाया गया है। इलेक्ट्रिक कर्व से एक बार चार्ज करने पर 400-500 किलोमीटर की रेंज मिलने की उम्मीद है। ट्रांसमिशन विकल्पों में संभवतः 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT और संभवतः 7-स्पीड DCT शामिल होंगे।