Friday, October 18, 2024
Homeभारत30 सालों से यहां का डोसा खा रहे हैं लोग, लाजवाब होता...

30 सालों से यहां का डोसा खा रहे हैं लोग, लाजवाब होता है स्वाद, मात्र 70 रुपये में भर जाएगा पेट

हेल्दी और स्वादिष्ट खाने की बात हो तो साउथ इंडियन खाने को जरूर याद किया जाता है. लेकिन दिल्ली में ऐसी बहुत कम जगह है, जहां पर बढ़िया साउथ इंडियन खाना सर्व किया जाता हो. पर, आज हम आपको मद्रासी स्टाइल के डोसे के बारे में बताने वाले हैं. पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी में मिल रहा यह खास डोसा अगर आपने एक बार खा लिया, तो आप दीवाने हो जाएंगे.

दिल्ली में यहां मिलता है बेस्ट डोसा
पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी C4E मार्केट में मद्रासी डोसा वाला नाम से एक स्टॉल लगता है. इस स्टॉल के मैनेजर जावेद ने लोकल 18 की टीम से बातचीत करते वक्त बताया कि यह स्टॉल पिछले 30 सालों से चल रहा है. वो पिछले 25 सालों से यहां जॉब कर रहे हैं. इस स्टॉल की खासियत यह है कि यहां आपको एकदम मद्रासी स्टाइल में डोसा खाने को मिल जाएगा, जोकि आपको पूरी दिल्ली में कहीं खाने को नहीं मिलेगा. एक दम फ्रेश और साफ-सुथरा खाना यहां परोसा जाता है.

कितने में मिलता है डोसा
यहां आपको डोसा, इडली सांभर, बड़ा सांभर, दाल वड़ा सांभर और उत्तपम खाने के लिए मिल जाएगा.तीन वैरायटी के डोसा यहां परोसा जाता था. मसाला डोसा, अनियन डोसा और पनीर डोसा. इडली सांभर, बड़ा सांभर और दाल बड़ा यहां आपको 40 रुपये प्लेट खाने को मिल जाएगा. वहीं, डोसा आपको 70 रुपये में मिलेगा. जबकि उत्तपम की कीमत 80 रुपये होती है.

जानें टाइम और लोकेशन
इस स्टॉल के टाइम की बात करें तो स्टॉल शाम 5 बजे से लेकर रात 11 बजे तक खुला रहता है. वहीं, लोकेशन की बात करें तो स्टॉल जनकपुरी C4E मार्केट में लगता है. इस स्टॉल तक पहुंचने के लिए आपको डाबरी मोड़ मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular