Friday, October 18, 2024
Homeभारत'राहुल गांधी जवाब दो...' रायबरेली दौरे से पहले लगे पोस्टर, पूछा- क्या...

‘राहुल गांधी जवाब दो…’ रायबरेली दौरे से पहले लगे पोस्टर, पूछा- क्या अपना अमूल्य वोट देने वाला हिन्दू हिंसक है?

लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने के बाद राहुल गांधी मंगलवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दौरे पर पहुंचे हैं। राहुल गांधी के दौरे से पहले रायबरेली में लगे पोस्टर चर्चा में हैं। रायबरेली में ‘राहुल गांधी जवाब दो’ के नाम से पोस्टर लगाए गए हैं। इस पोस्टर में हिंदू हिंसा पर उनके बयान पर जवाब मांगा गया है। पोस्टर में राहुल गांधी से यह भी पूछा गया है कि वह किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं।

राहुल गांधी के दौरे से पहले लगे पोस्टर में लिखा है, ”राहुल गांधी जवाब दो…क्या रायबरेली का हिंदू मतदाता, जिसने आपको अपना बहुमूल्य वोट दिया है, हिंसक है? स्पष्ट करें कि आप किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं? क्या आप हिंदू धर्म को मानते हैं या नहीं? भविष्य में रायबरेली का हिंदू मतदाता आपको क्या गाली देगा?” माना जा रहा है कि हिंदू हिंसा पर दिए गए बयान से नाराज लोगों ने ये पोस्टर लगाए हैं। हनुमान मंदिर में मत्था टेका गौरतलब है कि राहुल गांधी को सोमवार शाम को ही रायबरेली पहुंचना था, लेकिन उनका दौरा रद्द हो गया। वह मंगलवार सुबह फुरसतगंज एयरपोर्ट पर उतरते, लेकिन तकनीकी कारणों से वह लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे और सड़क मार्ग से रायबरेली पहुंचे।

रायबरेली की सीमा में प्रवेश करने से पहले वह बदले हुए लुक में नजर आए। गले में भगवा पगड़ी और माथे पर तिलक लगाए उन्होंने चुरुवा हनुमान मंदिर में दर्शन किए और बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। इसके बाद वह भुएमऊ सांसद आवास पहुंचे। यहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं, व्यापारियों, डॉक्टरों और वकीलों से बातचीत करेंगे। इतना ही नहीं राहुल गांधी शहीद अंशुमान सिंह की मां से भी मुलाकात करेंगे।

विकास परियोजनाओं की करेंगे समीक्षा

रायबरेली प्रवास के दौरान राहुल गांधी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और अपने संसदीय क्षेत्र में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा भी करेंगे। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी रायबरेली एम्स भी जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular