Friday, October 18, 2024
Homeविदेशपाकिस्तान में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, रॉकेट दागे गए; 11 पुलिसकर्मियों...

पाकिस्तान में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, रॉकेट दागे गए; 11 पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान में पुलिस की एक टीम पर रॉकेट से हमला किया गया है। इस हमले में कम से कम 11 पुलिसकर्मी मारे गए और कई घायल हो गए। कुछ पुलिसकर्मियों को बंधक भी बना लिया गया है।

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को पुलिसकर्मियों पर रॉकेट से किए गए हमले में कम से कम 11 सैनिकों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी है। लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में माचा प्वाइंट पर दो पुलिस वैन कीचड़ में फंस जाने से कई पुलिसकर्मियों को बंधक भी बना लिया गया। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, “इस बीच डकैत वहां पहुंच गए और उन पर रॉकेट से हमला कर दिया। हमले में कम से कम 11 पुलिसकर्मी मौके पर ही मारे गए, जबकि उनमें से कुछ को बंधक बना लिया गया और बाकी घायल हो गए।” उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

सीएम मरियम नवाज ने दिखाया कड़ा रुख

पुलिसकर्मियों पर हुए हमले को लेकर पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने कड़ा रुख दिखाया है। सीएम मरियम ने आईजी पुलिस डॉ उस्मान अनवर को बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को छुड़ाने के लिए अभियान शुरू करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

निशाने पर पुलिसकर्मी

इस बीच यहां यह भी बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सीमा सुरक्षा चौकी पर अफगानिस्तान की ओर से आतंकवादियों ने बड़ा हमला किया था। इस हमले में तीन पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। इससे पहले उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में एक पुलिस थाने पर आतंकवादियों के हमले में एक थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के आतंकवाद प्रभावित लक्की मरवत जिले में बरगई पुलिस थाने पर हमला किया था। हमले से पहले आतंकवादी पुलिस थाने के पास स्थित एक घर में छिपे हुए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular