Friday, October 18, 2024
HomeखेलPAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के बल्लेबाज का शानदार शतक,...

PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के बल्लेबाज का शानदार शतक, टीम संकट से बाहर

बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान (PAK vs BAN) दौरे पर है. पहला टेस्ट रावलपिंडी में हुआ है. बांग्लादेश के लिए पहली पारी में एक खिलाड़ी ने शानदार शतक लगाया. हम बात कर रहे हैं मुश्फिकुर रहीम की. जिन्होंने शतक लगाया और बांग्लादेश के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. पाकिस्तान ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 448 रन बनाए थे. जिसमें मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील के शतक शामिल थे.

इस मैच में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम. उन्होंने 200 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. मुश्फिकुर की शतकीय पारी में 12 चौके शामिल रहे। वह नाबाद हैं और 226 गेंदों में 108 रन बनाकर मैदान पर हैं. टेस्ट क्रिकेट में यह उनका 11वां शतक था. इसके अलावा उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 3 दोहरे शतक भी लगाए. पहली पारी में मुश्फिकुर के अलावा शादमान इस्लाम ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 183 गेंदों में 93 रन बनाए. आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम 400 का आंकड़ा पार कर चुकी है.

शाकिब, शान्तो और हसन असफल हैं

कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन और जाकिर हसन पहली पारी में असफल रहे। हसन ने 58 गेंदों में 12 रन बनाए. कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो 42 गेंदों में 16 रन बनाकर असफल रहे। इसके अलावा शाकिब अल हसन का बल्ला भी कमाल नहीं कर सका. वह 16 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए. लिटन दास ने 78 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया.

पाकिस्तान ने पहली पारी में 448 रन बनाए.

पाकिस्तान के लिए दूसरा दिन अविश्वसनीय रहा. 114 रन पर चौथा विकेट गिरने के बाद मोहम्मद रिजवान मैदान पर उतरे और मैच का रुख बदल गया. उन्होंने सऊद शकील के साथ मिलकर 200 रन से ज्यादा की साझेदारी बनाकर टीम का नेतृत्व किया. मोहम्मद रिजवान ने मैच में कुल 171 रन की पारी खेली. जबकि सऊद शकील ने कुल 141 रन बनाए. इस तरह दोनों ने टीम का स्कोर 448 तक पहुंचाया.

RELATED ARTICLES

Most Popular