Friday, October 18, 2024
Homeखेल'वापसी के बाद बुमराह पहले से ज्यादा खतरनाक हो गए हैं'; भारत...

‘वापसी के बाद बुमराह पहले से ज्यादा खतरनाक हो गए हैं’; भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कीवी कप्तान का बड़ा बयान

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान टिम साउदी भारत पहुंच चुके हैं, जहां उनकी टीम को अगले महीने अफगानिस्तान के साथ एक मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें जसप्रीत बुमराह उनके लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

न्यूजीलैंड की टीम को सितंबर की शुरुआत में भारत में अफगानिस्तान के खिलाफ एक मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद मेजबान टीम 16 अक्टूबर से भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। भारत दौरे पर पहुंचे कीवी टेस्ट टीम के कप्तान टिम साउथी ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। साउथी ने कहा कि बुमराह जब से चोट के बाद लौटे हैं, तब से वे और भी खतरनाक गेंदबाज बन गए हैं। पीठ की चोट से उबरने के बाद इस तरह वापसी करना किसी के लिए भी आसान काम नहीं है।

बुमराह मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट के सबसे शानदार गेंदबाज

साल 2022 सितंबर महीने में जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी की वजह से लगभग एक साल के लिए मैदान से बाहर हो गए थे। बुमराह ने पूरी तरह से फिट होने के बाद अगस्त 2023 में आयरलैंड के दौरे पर हुए टी20 सीरीज के जरिए वापसी की थी। इसके बाद से अब तक बुमराह का तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इसी को लेकर टिम साउदी ने एएनआई को दिए अपने बयान में कहा कि सबसे पहले बड़ी चोट से बरकर वापसी करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं है। बुमराह अब पहले से भी कहीं अधिक बेहतर हो गया है। इसके अलावा तीनों फॉर्मेट में खेलना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम नहीं है, लेकिन बुमराह इसे बड़ी ही आसानी से करते हुए दिखाई देते हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण उनका पहले से अधिक अनुभव हासिल करना भी हो सकता है।

बुमराह अपने खेल को बेहतर समझते हैं

टिम साउदी ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए आगे कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि वह अपने खेल को बेहतर समझते हैं, इसी वजह से अब वह और अधिक खतरनाक गेंदबाज दिखाई देते हैं। बता दें भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज घर पर ही खेलनी है, जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से बेंगलुरु टेस्ट मैच के साथ होगी तो वहीं दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच एक नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular