Friday, October 18, 2024
HomeखेलPAK vs BAN: मोहम्मद रिजवान ने डाइव लगाकर बाएं हाथ से पकड़ी...

PAK vs BAN: मोहम्मद रिजवान ने डाइव लगाकर बाएं हाथ से पकड़ी गेंद, देखते रह गए नसीम, ​​वीडियो

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट रावलपिंडी में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 448 रन बनाए. बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में बैटिंग करते हुए 100 रन बनाए और साथ ही 2 विकेट भी गंवाए। पहला विकेट जाकिर हसन का गिरा. जो अंतिम मोहम्मद रिजवान के हाथ कैच आउट हो गए। रिजवान ने यहां एक हाथ से शानदार कैच लपका। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ.

दरअसल, बात 17वें ओवर की है. जब नसीम शाह फोन करने के लिए आये. 17वें ओवर के चौथे पर स्ट्राइक पर जाकिर हसन थे. जाकिर बॉल को समझ में नहीं आता. उनके बल्ले की बाहरी गेंद को छुआ गया और गेंद सीधे मोहम्मद रिजवान के हाथों में चली गई। रिजवान ने यहां कोई ग़लती नहीं की। उन्होंने बाएं और दाएँ हाथ से शानदार कैच लपका बनाया। वीडियो को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट किया है।

जाकिर हसन 58 बॉल में सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने इस दौरान सिर्फ 1 चौका लगाया। हसन के बाद कैप्टन नजमुल हुसैन शांतो भी अपना विकेट दे बैठे. खुर्रम शाहजहाँ ने उन्हें बोल्ड किया। 40 ओवर में पाकिस्तान की टीम ने 104 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 विकेट गंवाए हैं. बांग्लादेश की टीम 344 रन से पीछे चल रही है।

रिजवान और सऊद शकील ने दूसरे दिन शतक जड़ा और चौथे विकेट पर 114 रन बनाए, इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने मैदान पर कदम रखा और मैच का रुख बदल दिया। साउद शकील के साथ मिलकर उन्होंने 200 से ज्यादा रन की साझेदारी कर टीम पर कब्जा कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने मैच में कुल 171 रन की पारी खेली। वहीं, सऊदी शकील ने कुल 141 रन बनाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular