Friday, October 18, 2024
Homeखेलइस बैडमिंटन खिलाड़ी ने हरभजन और रैना को लगाई डांट, पुलिस में...

इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने हरभजन और रैना को लगाई डांट, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का खिताब जीतने के बाद हरभजन सिंह, सुरेश रैना और युवराज सिंह ने एक वीडियो बनाया, जिस पर अब बवाल मच गया है।

Harbhajan Singh And Suresh Raina: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है. युवराज सिंह की कप्तानी में भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया. फाइनल मैच जीतने के बाद हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें युवराज सिंह, हरभजन, गुरकीरत मान और सुरेश रैना दिव्यांगों की तरह एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं. जहां उन्होंने कैप्शन में लिखा कि 15 दिन क्रिकेट खेलने के बाद उनकी हालत ऐसी हो गई है. इसमें तौबा-तौबा गाना भी बज रहा था. इस वीडियो को लेकर काफी हंगामा हुआ था. इस वीडियो को लेकर संन्यास ले चुके इन तीनों पूर्व क्रिकेटरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है.

मानसी जोशी ने कही ये बात

विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी ने सोमवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना की कड़ी आलोचना की और कहा कि इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया यह वीडियो बहुत खराब उदाहरण पेश करता है। मानसी ने वीडियो पर आपत्ति जताते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा कि आपको नहीं पता कि आपका व्यवहार कितना नुकसान पहुंचा सकता है और आसपास के लोगों से आपको जो सराहना मिल रही है, उसे देखकर डर लगता है। आप सभी स्टार खिलाड़ी रहे हैं और आपसे और अधिक जिम्मेदारी की उम्मीद थी। कृपया दिव्यांग लोगों के चलने के तरीके का मजाक न उड़ाएं। यह सही नहीं है।

हरभजन सिंह ने वीडियो डिलीट करने के बाद माफ़ी मांगी

इस वीडियो पर विवाद होने के बाद हरभजन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट जारी कर सफाई दी कि उनका इरादा किसी का अपमान करना नहीं था। हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुँचाना चाहते थे। हम हर व्यक्ति और समुदाय का सम्मान करते हैं। फिर भी अगर लोगों को लगता है कि हमने कुछ गलत किया है। मैं अपनी तरफ से बस इतना ही कह सकता हूँ। सभी से माफ़ी चाहता हूँ। कृपया इसे यहीं रोकें और आगे बढ़ें। खुश और स्वस्थ रहें।

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष रवि चौहान का मानना ​​है कि इन क्रिकेटरों ने वीडियो डिलीट करके सही काम किया है। चौहान ने पीटीआई से कहा कि वीडियो अपलोड होने के बाद मैंने खुद भज्जी पाजी से बात की और उन्हें संभावित परिणामों के बारे में बताया। हरभजन ने गंभीरता को समझा और वीडियो डिलीट करके अपना वादा निभाया। मैं उन्हें जानता हूं और समझता हूं कि उनका इरादा किसी दिव्यांग व्यक्ति का मजाक उड़ाने का नहीं था, लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में यह एक संवेदनशील मुद्दा बन जाता है।

पुलिस में शिकायत दर्ज

इससे पहले दिन में नेशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ एम्प्लॉयमेंट फॉर डिसेबल्ड के अध्यक्ष अरमान अली ने अमर कॉलोनी थाने के प्रभारी से इन क्रिकेटरों की शिकायत की। इसके साथ ही उन्होंने मेटा इंडिया की उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संध्या देवनाथन के खिलाफ भी शिकायत की।

RELATED ARTICLES

Most Popular