Friday, October 18, 2024
Homeखेलबॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचा ये भारतीय खिलाड़ी, कहा- इंतजार कर...

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचा ये भारतीय खिलाड़ी, कहा- इंतजार कर रहा हूं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी होगी, जिसमें पांच टेस्ट मैच खेले जाएंगे। अब इससे पहले एक भारतीय क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया गया है।

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर ये सीरीज दोनों टीमों के लिए बहुत ही अहम होगी। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ही स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया गए हुए हैं। वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड भी गए हैं। जहां उन्होंने स्टेडियम के बाहर दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न की प्रतिमा के साथ फोटो खिंचवाई।

शेन वॉर्न को बताया आदर्श

शेन वॉर्न के बारे में बोलते हुए कुलदीप यादव ने कहा कि वॉर्न मेरे आदर्श थे और मेरा उनके साथ बहुत गहरा रिश्ता था। जब भी मैं वॉर्न के बारे में सोचता हूं तो मैं भावुक हो जाता हूं। ऐसा लगता है जैसे मैंने अपने परिवार से किसी को खो दिया है। उन्होंने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर के साथ अपने संबंधों के बारे में विस्तार से नहीं बताया। वॉर्न का 2022 में थाईलैंड में छुट्टियां बिताने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kuldeep yadav 🇮🇳 (@kuldeep_18)

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का कर रहे इंतजार

कुलदीप यादव  ने कहा कि मैं बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का इंतजार कर रहा हूं और हम इस साल ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच शानदार क्रिकेट टूर्नामेंट की उम्मीद कर रहे हैं। कुलदीप ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) मुख्यालय का भी दौरा किया और सीईओ निक हॉकले से ऑनलाइन बातचीत की। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के भारतीय क्रिकेट फैंस हमेशा टीम का समर्थन करते हैं और मुझे विश्वास है कि वे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी विशेष कर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए बड़ी संख्या में यहां आएंगे। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैचों में हासिल किए 50 से ज्यादा विकेट

कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए कुल 12 टेस्ट मैचों में 53 विकेट, 106 वनडे मैचों में 172 विकेट और 40 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 69 विकेट अपने नाम किए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular