Friday, October 18, 2024
Homeखेलऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, दौरे पर रवाना होने से पहले...

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, दौरे पर रवाना होने से पहले मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल

ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर के महीने में स्कॉटलैंड और इंग्लैंड का दौरा करेगी जहां उसे सीमित ओवरों के प्रारूप में सीरीज खेलनी है। इस दौरे पर रवाना होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोश हेजलवुड के रूप में बड़ा झटका लगा है जो चोट के कारण स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को अगले महीने की शुरुआत में स्कॉटलैंड का दौरा करना है, जहां उसे 4 सितंबर से मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। अब इस दौरे पर रवाना होने से पहले उसे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के रूप में बड़ा झटका लगा है जो पिंडली में खिंचाव के कारण बाहर हो गए हैं। हेजलवुड को यह चोट पिछले हफ्ते ट्रेनिंग के दौरान लगी थी। हेजलवुड के बाहर होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी जगह रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का भी ऐलान कर दिया है।

स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज में रिले मेरेडिथ होंगे स्क्वाड का हिस्सा

जोश हेजलवुड के बाहर होने के बाद उनकी जगह पर स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की होने वाली टी20 सीरीज के लिए रिले मेरेडिथ को टीम में शामिल किया गया है। साल 2021 में अपना आखिरी टी20 मैच खेलने वाले मेरेडिथ को अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से सिर्फ 5 टी20 मैचों में खेलने का मौका मिला है। स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 और वनडे दोनों सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर उम्मीद जताई गई है कि हेजलवुड इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ता जोश हेजलवुड की इस चोट को अधिक गंभीरता से भी ले रहे हैं क्योंकि उन्हें इस साल के आखिर में भारत के खिलाफ अपने घर पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है जिसमें हेजलवुड टीम के अहम तेज गेंदबाजों में से एक हैं।

हेजलवुड से पहले स्पेंसर जॉनसन भी हो चुके हैं बाहर

स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम में जोश हेजलवुड दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। इससे पहले स्पेंसर जॉनसन जो द हंड्रेड में खेल रहे थे वह भी साइड स्ट्रेन की समस्या से जूझने की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए थे। अब इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास प्रमुख तेज गेंदबाजों में रिले मेरेडिथ, जेवियर बार्टलेट, सीन एबॉट और नाथन एलिस का विकल्प मौजूद है।

ऑस्ट्रेलिया की स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम:

मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), रिले मेरेडिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा।

RELATED ARTICLES

Most Popular