Friday, October 18, 2024
Homeबिज़नेससिगरेट पर टैक्स नहीं बढ़ा तो भागा ये शेयर, पैसा लगाया है...

सिगरेट पर टैक्स नहीं बढ़ा तो भागा ये शेयर, पैसा लगाया है तो तेजी के लिए रहें तैयार, ब्रोकरेज ने दिया बड़ा टारगेट

आम बजट में तंबाकू और सिगरेट पर टैक्स नहीं बढ़ाए जाने से आईटीसी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। बजट के दिन एफएमसीजी सेक्टर के इस शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। आज भी आईटीसी के शेयरों में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेफरीज इंडिया ने अब आईटीसी लिमिटेड को अपग्रेड करते हुए बाय रेटिंग दी है। ब्रोकरेज फर्म ने आईटीसी के शेयरों पर बाय की राय दी है, साथ ही बड़ा टारगेट प्राइस भी तय किया है।

जेफरीज का मानना ​​है कि बजट में तंबाकू पर टैक्स की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जो आईटीसी के लिए बड़ी राहत है। पिछली बार तंबाकू पर टैक्स बढ़ाया गया था। हालांकि, इस बार सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया। ऐसे में आईटीसी के शेयरों में एक्शन देखने को मिल सकता है।

आईटीसी के शेयरों पर बुलिश होते हुए जेफरीज ने बाय रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है। जेफरीज ने आईटीसी के शेयरों पर 585 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है। फिलहाल शेयर का भाव 492 रुपये है, इसलिए यह टारगेट प्राइस मौजूदा भाव से 25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्शाता है।

जेफरीज ने आगे कहा कि जीएसटी टैक्स मार्च 2026 तक स्थिर रहने की उम्मीद है। ऐसे में कोर सेक्टर में मांग में सुधार से आईटीसी के प्रमुख कारोबार को फायदा होना चाहिए। सिगरेट टैक्सेशन पर स्पष्टता से आईटीसी का रेवेन्यू बढ़ेगा। वहीं, वित्त वर्ष 2025 की दूसरी छमाही तक इनपुट कॉस्ट में कमी आएगी, जिससे मार्जिन में भी सुधार होगा।

(Note: यहां दी गई जानकारी ब्रोकरेज फर्म की राय है, निवेश सलाह नहीं। चूंकि शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है, इसलिए निवेश करने से पहले किसी प्रमाणित सलाहकार से सलाह लें।)

RELATED ARTICLES

Most Popular