Friday, October 18, 2024
Homeविदेशजर्मनी के सोलिंगेन में एक उत्सव के दौरान चाकू से किए गए...

जर्मनी के सोलिंगेन में एक उत्सव के दौरान चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, चार घायल हो गए।

फ्राउनहोफ नामक एक केंद्रीय चौक पर उत्सव के दौरान लोगों पर चाकू से हमला किया गया। हमलावर फरार है और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

सोलिंगन: पश्चिमी जर्मनी के सोलिंगन शहर में एक फेस्टिवल के दौरान चाकूबाजी की घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, फेस्टिवल के दौरान एक शख्स ने अचानक लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यूरो न्यूज के मुताबिक, यह हमला फ्रौनहोफ नामक एक केंद्रीय चौक पर हुआ। हमलावर फरार है और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

फ्रौनहोफ सेंट्रल स्क्वायर पर हुई घटना

फेस्टिवल में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि एक अज्ञात अपराधी ने फ्रौनहोफ सेंट्रल स्क्वायर पर कई लोगों पर चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। हालांकि, जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, हमलावर भाग चुका था। सीएनएन ने पुलिस के हवाले से बताया कि सप्ताहांत में शहर में “विविधता का त्योहार” मनाया जा रहा था, इसी दौरान चाकू से हमला हुआ।

फरार हमलावर की तलाश में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, घायलों को अस्पताल पहुंचाया और इलाके को खाली कराया। हमलावर की तलाश जारी है। साथ ही पुलिस आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। आपको बता दें कि सोलिंगन शहर की आबादी 1.5 लाख से ज्यादा है और यह शहर जर्मनी के दो बड़े शहरों कोलोन और डसेलडोर्फ के नजदीक स्थित है।

जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट में अज्ञात पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हथियार चाकू हो सकता है और इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। शहर के मेयर टिम कुर्ज़बैक ने सोलिंगन के फेसबुक पेज पर लिखा, “आज शाम, सोलिंगन में हम सभी सदमे, डर और बहुत दुख का अनुभव कर रहे हैं।” “हम सभी अपने शहर की सालगिरह एक साथ मनाना चाहते थे और अब हमें मृतकों और घायलों के लिए शोक मनाना है।” मेयर ने बचाव और सुरक्षा कर्मियों को उनकी मदद के लिए धन्यवाद दिया और अपने अस्पताल में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे पीड़ितों के लिए प्रार्थना की। उत्सव की वेबसाइट के अनुसार, तीन दिवसीय “विविधता का उत्सव” शुक्रवार को शुरू हुआ और इसमें संगीत, भोजन, प्रदर्शन और परिवार के अनुकूल मनोरंजन शामिल होना था।

RELATED ARTICLES

Most Popular