Friday, October 18, 2024
Homeभारत9वीं का छात्र एयर गन लेकर स्कूल पहुंचा, बच्चों की कनपटी पर...

9वीं का छात्र एयर गन लेकर स्कूल पहुंचा, बच्चों की कनपटी पर तान दी, प्रिंसिपल और पुलिस दौड़ी

पूर्वी चंपारण में एक छात्र बंदूक लेकर स्कूल पहुंच गया। यह छात्र बंदूक से दूसरे छात्रों को डराने लगा। फिल्मी स्टाइल में वह दूसरे बच्चों की कनपटी पर बंदूक तान रहा था। इससे पूरे स्कूल में दहशत फैल गई।

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब एक छात्र ने पिस्तौल जैसी दिखने वाली एयर गन निकाल ली और बच्चों को डराने लगा। 9वीं क्लास का एक छात्र दूसरे छात्र की कनपटी पर एयर गन रखकर उसे डरा रहा था। थोड़ी देर के लिए तो सभी को लगा कि यह असली है। इस दौरान क्लासरूम में अफरा-तफरी मच गई। जैसे ही स्कूल के अन्य बच्चों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। खबर स्कूल के हेडमास्टर तक पहुंची। वह दौड़कर क्लासरूम में आए और छात्र को डांटते हुए हथियार छीन लिया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि यह खेतों में पक्षियों को भगाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एयर गन थी।

फिल्मी स्टाइल में बच्चों पर तानी एयर गन

मामला हरसिद्धि थाना क्षेत्र के उज्जैन लोहियार पंचायत के उत्क्रमित उच्च विद्यालय बलुआ का है। यहां बीते बुधवार (7 अगस्त) को 9वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने फिल्मी स्टाइल में दूसरे छात्रों की कनपटी पर एयर गन तानकर उन्हें डराना शुरू कर दिया। इसके बाद स्कूल में जमकर हंगामा होने लगा। हंगामा होते देख स्कूल के प्रधानाध्यापक खुद क्लास में पहुंचे। प्रधानाध्यापक अभय कुमार ने छात्र के बैग से एयर गन जब्त कर ली। उन्होंने बताया कि छात्र के पास मिली बंदूक एयर गन जैसी लग रही है। इसे हरसिद्धि थाने को सौंप दिया गया है।

पुलिस ने क्या कहा?

हरसिद्धि थाना प्रभारी निर्भय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया, ”सूचना मिली है कि थाना क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय बलुआ में एक छात्र हथियार लेकर पहुंचा था, जिसे प्रधानाध्यापक ने बरामद कर लिया है. इस मामले में प्रधानाध्यापक को थाने बुलाया गया है. मामले की जांच की जा रही है.” हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल फोटो को देखने से ऐसा लग रहा है कि यह एयरगन है.”

छात्र ने स्कूल में मारी गोली

बता दें कि कुछ दिन पहले सुपौल में भी ऐसी ही घटना हुई थी. 31 जुलाई को सुपौल के त्रिवेणीगंज के लालपट्टी स्थित एक निजी बोर्डिंग स्कूल में एक छात्र असली बंदूक लेकर पहुंच गया था. छात्र ने दूसरे छात्र को भी गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया. गोली चलाने वाले छात्र की उम्र करीब 6 साल थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular