Friday, October 18, 2024
Homeमनोरंजनदीपिका पादुकोण चार सिनेमाई बहु-छंदों का हिस्सा बनने वाली एकमात्र अभिनेत्री बन...

दीपिका पादुकोण चार सिनेमाई बहु-छंदों का हिस्सा बनने वाली एकमात्र अभिनेत्री बन गईं | अंदर दीये

अयान मुखर्जी की ऑस्ट्रावर्स से लेकर नाग अश्विन की कल्कि-वर्स तक, डीपी ने लगभग अटूट उपलब्धि हासिल की है। यहां जानिए सभी सिनेमाई बहु-छंदों के बारे में।

वैश्विक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इस समय अपने जीवन का सबसे अच्छा समय बिता रही हैं। अपने पहले बच्चे की उम्मीद से लेकर बैक-टू-बैक हिट देने तक, वह व्यक्तिगत और पेशेवर मोर्चे पर धमाल मचा रही हैं। ऋतिक रोशन के साथ फाइटर के रूप में 2024 की पहली सुपरहिट फिल्म देने के बाद, उन्होंने कल्कि 2898 एडी के साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कठिन समय का अंत भी किया, जिसमें प्रभास और अमिताभ बच्चन भी थे। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि वह चार मल्टी-वर्सेज का हिस्सा बनने वाली एकमात्र अभिनेत्री हैं?

हाँ! अयान मुखर्जी की ऑस्ट्रावर्स से लेकर नाग अश्विन की कल्कि-वर्स तक, डीपी ने लगभग अटूट उपलब्धि हासिल की है। यहां जानिए सभी सिनेमाई बहु-छंदों के बारे में।

नाग अश्विन का कल्कि-पद्य

दीपिका ने नाग अश्विन के प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट कल्कि 2898 ईस्वी में सुमति की भूमिका निभाई। नाग अश्विन द्वारा निर्मित यह सिनेमाई संसार भारतीय महाकाव्य महाभारत की काल्पनिक अगली कड़ी कहा जाता है। हमारी पौराणिक कथाओं से प्रेरित यह फिल्म भगवान कृष्ण के अवतार कल्कि के जन्म के साथ अच्छे समय के आगमन पर आधारित है। इस फिल्म में दीपिका कल्कि की मां का किरदार निभा रही हैं, जिनका किरदार देवकी से प्रेरित है। यह नवीनतम मल्टीवर्स है जिसका हिस्सा दीपिका बनीं। कल्कि 2898 एडी का सीक्वल तीन साल बाद रिलीज होगा, जहां सुमति कल्कि को जन्म देती और दुनिया को अंधेरे से मुक्त करती नजर आएगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kalki 2898 – AD (@kalki2898ad)

YRF जासूस ब्रह्मांड

शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘पठान’ में रूबीना मोहसिन की भूमिका के साथ, अभिनेता वाईआरएफ जासूस ब्रह्मांड का हिस्सा बन गए। सलमान खान और कैटरीना कैफ की टाइगर जिंदा है से शुरुआत करते हुए, यशराज फिल्म्स ने ऋतिक रोशन की वॉर और एसआरके की पठान जैसी फिल्मों के साथ अपने जासूसी ब्रह्मांड का विस्तार किया है। अब आलिया भट्ट और शरवरी भी हाल ही में घोषित एक फिल्म के साथ इस मल्टी-वर्स का हिस्सा बनेंगी। अल्फ़ा. इसके अलावा, 2025 में ‘पठान 2’ या ‘पठान वर्सेज टाइगर’ रिलीज होगी, जिसमें कैटरीना, दीपिका, सलमान और शाहरुख खान एक साथ नजर आएंगे।

अयान मुखर्जी की ऑस्ट्रावर्स

सिर्फ एक कैमियो या बेहतर कहें तो एक पासिंग शॉट के साथ, अयान मुखर्जी ने पुष्टि की कि यह वास्तव में दीपिका पादुकोण हैं जो ब्रह्मास्त्र में अमृता की भूमिका निभाएंगी। वह न केवल ब्रह्मास्त्र 2 में शिव (रणबीर कपूर) की मां की भूमिका निभाएंगी, बल्कि वह अपने प्यार देव से प्यार करने वाली और लड़ने वाली भी होंगी। कहा जा रहा है कि दूसरे भाग में अभिनेता की लंबी भूमिका होगी। 2026 में रिलीज़ होगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

रोहित शेट्टी का पुलिस जगत

2024 की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक, सिंघम अगेन, चौथे सिनेमाई मल्टी-वर्स में दीपिका पादुकोण की एंट्री होगी। शक्ति शेट्टी की भूमिका निभाते हुए, दीपिका रोहित शेट्टी के पुलिस जगत में उनकी पहली लेडी सिंघम के रूप में शामिल होंगी। यह फिल्म इसी साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी। इसमें डीपी के अलावा अजय देवगन, करीना कपूर खान, टाइगर श्रॉफ, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular