Friday, October 18, 2024
HomeऑटोTata Curvv: टाटा ने अपनी नई डॉल्स में वो खूबियां दी हैं...

Tata Curvv: टाटा ने अपनी नई डॉल्स में वो खूबियां दी हैं जो महंगी रॉक्स में नहीं मिलतीं

टाटा मोटर्स 7 अगस्त को भारतीय बाजार में अपनी कर्व एसयूवी को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने जा रही है। यह एसयूवी 3 ऐसे फीचर्स के साथ आएगी, जो अभी तक किसी अन्य सी-सेगमेंट एसयूवी में उपलब्ध नहीं हैं।

इनमें से पहला फीचर फ्लश डोर हैंडल है। इसके अलावा कार में दूसरा फीचर पावर्ड टेलगेट है जो टाटा सफारी में भी उपलब्ध है। कार में उपलब्ध तीसरा फीचर फुल मैप व्यू है। आइए इन सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

फ्लश डोर हैंडल

टाटा कर्व पहली सी-सेगमेंट एसयूवी होगी जिसमें फ्लश डोर हैंडल जैसा फीचर होगा। आपको बता दें कि फिलहाल यह फीचर डी-सेगमेंट महिंद्रा एसयूवी 700 में उपलब्ध है। इसके किफायती वेरिएंट में मैनुअल फ्लश डोर हैंडल मिलते हैं, जबकि हायर वेरिएंट में ऑटोमैटिक एक्सटेंडिंग हैंडल मिलते हैं।

संभावना है कि टाटा कर्व के हायर वेरिएंट में फ्लश फिटिंग डिजाइन के साथ ऑटोमैटिक डोर हैंडल दिए जाएंगे। इसके अलावा, हायर वेरिएंट में टच-बेस्ड स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल फीचर भी मिलेगा जो सेगमेंट में पहली बार होगा।

इलेक्ट्रिक टेलगेट

टाटा कर्व में मिलने वाला अगला उपयोगी फीचर इलेक्ट्रिक टेलगेट है। टाटा सफारी से लिया गया यह फीचर कार चालकों के लिए ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाएगा। लॉन्च के समय कर्व अपने सेगमेंट में यह फीचर देने वाली सबसे सस्ती और इकलौती एसयूवी होगी। उम्मीद है कि टाटा मोटर्स यह फीचर हायर मॉडल में ही देगी।

फुल मैप व्यू

टाटा कर्व में मिलने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शानदार होगा। कंपनी अपनी अपकमिंग एसयूवी में बड़ा 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दे रही है। कंपनी अपनी नेक्सन एसयूवी में भी यह डिस्प्ले दे रही है जो आमतौर पर लग्जरी कारों में देखने को मिलती है। एंड्रॉयड ऑटो/एपल कारप्ले इस्तेमाल करने वाले ग्राहक नेविगेशन के लिए गूगल मैप्स/एपल मैप्स को मिरर कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular