Friday, October 18, 2024
Homeभारतबीजेपी ने देशभर से संगठन मंत्रियों को दिल्ली क्यों बुलाया? यहां जानें...

बीजेपी ने देशभर से संगठन मंत्रियों को दिल्ली क्यों बुलाया? यहां जानें पूरी जानकारी

पिछले बुधवार को भाजपा के नए अध्यक्ष को लेकर वरिष्ठ भाजपा नेताओं की लंबी बैठक हुई थी।

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद भारतीय जनता पार्टी अपनी सबसे अहम बैठक करने जा रही है। दिल्ली में आज से बीजेपी संगठन मंत्रियों की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है। बीजेपी मुख्यालय में होने वाली इस बैठक में लोकसभा चुनाव नतीजों की समीक्षा की जाएगी साथ ही आगामी चुनाव और उपचुनावों को लेकर रणनीति बनाए जाने की संभावना है। इनके अलावा बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पर भी चर्चा होने की संभावना है।

नए अध्यक्ष को लेकर हुई बैठक

बता दें कि बुधवार को बीजेपी के नए अध्यक्ष को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की लंबी बैठक हुई। इस बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मौजूदा भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी संगठन महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहे।

कौन होगा बीजेपी का नया अध्यक्ष?

बता दें कि मोदी सरकार की कैबिनेट में बीजेपी के ज्यादातर बड़े नेता शामिल हैं। जेपी नड्डा स्वास्थ्य मंत्रालय भी संभाल रहे हैं। हाल ही में जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया गया था। अब सवाल ये है कि नड्डा के बाद बीजेपी अध्यक्ष कौन होगा? अध्यक्ष के लिए मोदी-शाह की पसंद कौन है? क्या बीजेपी किसी पिछड़े नेता पर दांव लगाएगी? माना जा रहा है कि इन सभी सवालों के जवाब जल्द ही सामने आ सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular