Friday, October 18, 2024
Homeभारतबीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भारत बंद का किया समर्थन, बीजेपी-कांग्रेस पर साधा...

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भारत बंद का किया समर्थन, बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना, कार्यकर्ताओं से की ये अपील

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भारत बंद का समर्थन किया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधा है और कार्यकर्ताओं से बंद में शामिल होने की अपील की है।

लखनऊ: एससी-एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का बहुजन समाज पार्टी ने समर्थन किया है। मायावती ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर बंद के समर्थन का ऐलान किया। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस जैसी राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधा। मायावती ने अपने कार्यकर्ताओं से अनुशासित और शांतिपूर्ण तरीके से भारत बंद में शामिल होने की अपील की है।

आरक्षण विरोधी साजिश

उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर भारत बंद के समर्थन में अपील की। ​​मायावती ने कहा- ‘बीएसपी भारत बंद का समर्थन करती है, क्योंकि बीजेपी और कांग्रेस जैसी पार्टियों की आरक्षण विरोधी साजिश और मिलीभगत के कारण इसे अप्रभावी बनाने और अंतत: समाप्त करने के कारण 1 अगस्त 2024 को एससी/एसटी के उपवर्गीकरण और उनमें क्रीमी लेयर के संबंध में माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ गुस्सा और आक्रोश है।’

आरक्षण में हुए बदलाव को खत्म करने की मांग

उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे भारत बंद के तहत सरकार को ज्ञापन देकर संविधान संशोधन के जरिए आरक्षण में हुए बदलाव को खत्म करने आदि की मांग करें। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से यह भी अपील की है कि वे बिना किसी हिंसा के अनुशासित व शान्तिपूर्ण तरीके से बंद में शामिल हों।

आरक्षण के साथ कोई खिलवाड़ नहीं

मायावती ने आगे लिखा कि एससी-एसटी के साथ ही ओबीसी समाज को भी आरक्षण का मिला संवैधानिक हक इन वर्गों के सच्चे मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अनवरत संघर्ष का परिणाम है, जिसकी अनिवार्यता व संवेदनशीलता को भाजपा, कांग्रेस व अन्य पार्टियां समझकर इसके साथ भी कोई खिलवाड़ न करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular