Friday, October 18, 2024
Homeभारत90 लाख की FD के लालच में 82 साल के बुजुर्ग की...

90 लाख की FD के लालच में 82 साल के बुजुर्ग की हत्या, बैंक मैनेजर समेत 5 लोगों ने फिल्मी स्टाइल में रची साजिश

केरल में इस हिट एंड रन मामले की जांच कर रही पुलिस टीम को भी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने के बाद संदेह होने लगा कि कार चालक ने जानबूझकर पपचन की साइकिल को टक्कर मारी थी।

कोल्लम: केरल के कोल्लम शहर में एक सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। 2 महीने पहले सड़क दुर्घटना में मारे गए 82 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोई दुर्घटना नहीं बल्कि एक सुनियोजित हत्या थी। जानकारी के अनुसार, 82 वर्षीय पप्पन बीएसएनएल के सेवानिवृत्त कर्मचारी थे। पारिवारिक संबंधों में खटास के कारण वे कोल्लम में अकेले रह रहे थे। उन्होंने अपनी जीवनभर की कमाई से एक निजी बैंक में 90 लाख रुपये की एफडी कर रखी थी।

इस बात पर बैंक मैनेजर से हुआ था विवाद

पप्पाचन इस बैंक की मैनेजर 45 वर्षीय सरिता और अकाउंट एग्जीक्यूटिव अनूप से बैंक के लेन-देन के बारे में बात करता था। दोनों को पता था कि पापाचन का अपने परिवार से झगड़ा है और वह अकेला रहता है। कोल्लम पुलिस के मुताबिक कुछ महीने पहले सरिता ने पापाचन को एफडी पर ज्यादा ब्याज दिलाने का भरोसा दिया और जबरन उससे चेक लेकर उसकी एफडी से 40 लाख रुपये निकाल लिए और अलग-अलग बैंकों में एफडी करवा दी।

इस बात पर पापाचन और सरिता के बीच विवाद शुरू हो गया। पापाचन अपने पैसे वापस मांगने लगा, जिससे दोनों के बीच नाराजगी बढ़ने लगी। पापाचन से छुटकारा पाने के लिए बैंक मैनेजर सरिता ने घिनौनी साजिश रची। इस साजिश में अनूप ने सरिता का साथ दिया। दोनों को लगा कि अगर पापाचन की हत्या हो गई तो कोई भी उनका पैसा लेने नहीं आएगा और वे पूरे 90 लाख हड़प लेंगे।

कॉन्ट्रैक्ट किलर को दी हत्या की जिम्मेदारी

सरिता और अनूप ने इस काम के लिए 44 वर्षीय कॉन्ट्रैक्ट किलर एनीमोन को हायर किया। 26 मई को जब पापाचन अपनी साइकिल पर कोल्लम के आश्रम ग्राउंड के पास से गुजर रहे थे, तभी एक कार ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी और कार चालक मौके से फरार हो गया। खून से लथपथ पापाचन की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।

सीसीटीवी देखने के बाद पुलिस को हुआ शक

इस हिट एंड रन केस की जांच कर रही पुलिस टीम को भी सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद शक हुआ कि कार चालक ने पापाचन की साइकिल को जानबूझकर टक्कर मारी है। जब इस बात की जानकारी उनसे अलग रह रहे पापाचन के परिवार को हुई तो बेटे ने मामले की जांच के लिए शिकायत दर्ज कराई।

तकनीक की मदद से पुलिस इस मामले की तह तक पहुंची। जांच के दौरान पता चला कि अनूप लगातार कॉन्ट्रैक्ट किलर एनीमोन के साथ फोन पर पापाचन की लोकेशन शेयर कर रहा था। इसके लिए उसने अपने दोस्त माहिन की मदद ली जो बाइक से पापाचन का पीछा कर रहा था। एनीमोन ने इस काम के लिए हासिफ अली की कार का इस्तेमाल किया।

पांचों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने जब अनूप और माहिन से सख्ती से पूछताछ की तो पूरी कहानी सामने आ गई। पुलिस ने इस घटना की मास्टरमाइंड बैंक मैनेजर सरिता समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 103 (हत्या) और 61 (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular