Friday, October 18, 2024
Homeमनोरंजननाम के अलावा कुछ भी 'बुरा' नहीं! 'बैड न्यूज' में छाए विक्की...

नाम के अलावा कुछ भी ‘बुरा’ नहीं! ‘बैड न्यूज’ में छाए विक्की कौशल, जानें कैसी है फिल्म

‘बैड न्यूज’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क मुख्य भूमिका में हैं। अगर आप फिल्म देखने से पहले यह जानने में रुचि रखते हैं कि कहानी कहां जा रही है, तो आप सही जगह पर हैं। फिल्म देखने से पहले पूरा रिव्यू पढ़ें।

विक्की कौशल, तृप्ति डिमरी और एमी विर्क अभिनीत ‘बैड न्यूज’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। पिछले महीने ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही इन लीड स्टार्स के फैंस फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। ट्रेलर ही नहीं बल्कि ‘तौबा तौबा’ जैसे गानों ने भी फिल्म देखने वालों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है। अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो इस वीकेंड सिनेमाघरों में बैड न्यूज देखने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपको सबसे पहले आनंद तिवारी निर्देशित इस फिल्म की संक्षिप्त समीक्षा पढ़ने की सलाह देते हैं।

कहानी

चूंकि फिल्म का मूल कथानक फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद काफी स्पष्ट है। हम आपको कहानी के साथ-साथ ट्रेलर में दिखाए गए दृश्यों के बारे में भी संक्षिप्त जानकारी दे रहे हैं, वो भी बिना किसी स्पॉइलर के। फिल्म की शुरुआत एक बॉलीवुड दिवा के कैमियो से होती है जो सलोनी बग्गा (तृप्ति द्वारा अभिनीत) से मिलने आती है ताकि दुनिया के सबसे बड़े शेफ पुरस्कारों में से एक मेरिका जीतने की उनकी सफलता की कहानी जान सके। इसके साथ ही, वह दो जैविक पिताओं के साथ जुड़वाँ बच्चों की माँ होने की उनकी निजी ज़िंदगी के बारे में भी जानना चाहती है। सलोनी अपनी कहानी की शुरुआत यह बताकर करती है कि कैसे वह अखिल चड्ढा (विक्की द्वारा अभिनीत) से मिली और उससे शादी की। अखिल दिल्ली के एक अमीर परिवार से आता है जो सलोनी को प्रभावित करने के लिए सब कुछ करता है, भले ही इससे उसे कभी-कभी चिढ़ होती हो। इसके विपरीत, सलोनी एक करियर-उन्मुख लड़की है जो ‘मेरिका’ पुरस्कार जीतने की ख्वाहिश रखती है, हालाँकि, उसे इसे हासिल करने में अखिल की वजह से विचलित होना पड़ता है। इससे शादी के कुछ महीनों के भीतर ही उनका अलगाव हो जाता है।

सलोनी की ज़िंदगी में एक बड़ा मोड़ तब आता है जब वह एक बार फिर अपने सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली से बाहर दूसरे शहर चली जाती है और वहाँ उसकी मुलाकात गुरबीर (एमी) ​​से होती है। फिल्म के बारे में ज़्यादा कुछ बताए बिना, हम आपको बता दें कि सलोनी अखिल और गुरबीर दोनों से गर्भवती हो जाती है और उसे अपने आने वाले बच्चे के असली पिता के बारे में पता नहीं होता है, जिसे ट्रेलर में भी दिखाया गया है। वह उन दोनों से पितृत्व परीक्षण करवाने के लिए कहती है, जिसके बाद रिपोर्ट से पता चलता है कि वे दोनों जुड़वाँ बच्चों के जैविक पिता हैं और इस दुर्लभ चिकित्सा घटना को हेटेरोपैटरनल सुपरफेकंडेशन कहा जाता है। अखिल और गुरबीर दोनों अब सलोनी को प्रभावित करने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं, ताकि वह जन्म के बाद दोनों बच्चों के पिता के रूप में उनमें से किसी एक को चुन ले।

अभिनय

जब अभिनेताओं के अभिनय की बात आती है तो विक्की कौशल बिना किसी संदेह के सभी को मात देते हैं। वह एक अमीर आधुनिक दिल्ली के लड़के की भूमिका निभाते हैं, जो शहर में अपने पिता की फ़ूड चेन को संभालता है। उनका पंजाबी लहज़ा और दिल्ली के लड़के का स्वैग और बेहतरीन डायलॉग डिलीवरी निश्चित रूप से आपको उनका दीवाना बना देगी। दूसरी ओर, तृप्ति फिल्म में बहुत प्यारी लग रही हैं। फिल्म देखने के बाद आप इस बात से सहमत होंगे कि उन्हें ‘नेशनल क्रश’ के रूप में सही ढंग से पेश किया गया है। अंत में एमी ने दूसरे पुरुष प्रधान के रूप में अपनी भूमिका को भी सही ठहराया है।

निर्देशन

आनंद तिवारी, जिन्होंने ‘उड़ान’, ‘गो गोवा गॉन’ और ‘काइट्स’ सहित कई फिल्मों में अभिनय किया है, अपनी पहली पूर्ण-विकसित नाटकीय रिलीज़ के लिए प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने पात्रों का बहुत ही समझदारी और अच्छे से इस्तेमाल किया है, चाहे वह मुख्य अभिनेता हों या सहायक अभिनेता। कहानी को बड़े पर्दे पर सही तरीके से पेश किया गया है और आप किसी भी पल बोर नहीं होंगे। हम आनंद तिवारी को उनके निर्देशन के लिए 10 में से 8 अंक देते हैं।

गाने

‘तौबा तौबा’ गाने को छोड़कर, ‘बैड न्यूज़’ के अन्य गाने जो फ़िल्म के थिएटर रिलीज़ से पहले रिलीज़ हुए थे, ज़्यादा ध्यान आकर्षित करने में विफल रहे। हालाँकि, फ़िल्म में एक इमोशनल गाना है, जो इतनी अच्छी तरह से टाइम किया गया है कि यह आपकी आँखों को नम कर देगा।

फ़ैसला

‘बैड न्यूज़’ में वो सब कुछ है जो आप एक कॉमेडी फ़िल्म में चाहते हैं। मुख्य और सहायक कलाकार अभिनय के मामले में आपको निराश नहीं करेंगे। कहानी अच्छी है जिसमें विक्की, त्रिपाठी और एमी की तिकड़ी का तड़का है। यह फ़िल्म देखने लायक है और आप इसे अपने परिवार या अपने साथी के साथ ज़रूर देख सकते हैं। कहानी और कलाकारों के अलावा, फ़िल्म में कुछ पुराने गाने भी हैं जो हमें यकीन है कि आपको पसंद नहीं आएंगे। इंडिया टीवी ने ‘बैड न्यूज़’ को पाँच में से 4 स्टार दिए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular