Friday, October 18, 2024
Homeटेकअब WhatsApp पर प्राइवेसी पहले से ज्यादा बढ़ेगी, ऐप में मिला फीचर,...

अब WhatsApp पर प्राइवेसी पहले से ज्यादा बढ़ेगी, ऐप में मिला फीचर, फोटो में देखें कैसे करेगा काम

WhatsApp पर कोई न कोई खास फीचर आता रहता है। ऐप की मदद से अब घर बैठे कई काम मिनटों में किए जा सकते हैं। अच्छी बात यह है कि ऐप पर सभी चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं, जिसका साफ मतलब है कि आप दोनों के अलावा कोई और आपके और सेंडर के बीच की बातचीत को नहीं पढ़ सकता। लेकिन फिर भी प्रोफाइल फोटो, स्टेटस, लास्ट सीन को लेकर सभी चिंतित रहते हैं। इसीलिए WhatsApp ने कुछ समय पहले प्राइवेसी फीचर को भी अपडेट किया था। लेकिन अब WhatsApp पर एक और खास फीचर आने वाला है, जिससे प्राइवेसी और भी बढ़ जाएगी।

इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo द्वारा X पर किए गए पोस्ट से मिली है और बताया गया है कि WhatsApp एक ऐसा फीचर रोल आउट कर रहा है, जो प्राइवेसी चेकअप स्क्रीन ऑप्शन देगा।

यह फीचर यूजर्स को किसी भी समय प्राइवेसी चेकअप एक्सेस करने की सुविधा देने के लिए बनाया गया है। अगर आप जानना चाहते हैं कि यह कैसा दिखेगा और कैसे काम करेगा, तो WB ने इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

ऐसा लगता है कि WhatsApp अब iOS यूजर्स को अपनी प्राइवेसी सेटिंग को रिव्यू करने का आसान तरीका दे रहा है और यह फीचर एंड्रॉयड पर पहले से ही उपलब्ध है। यूजर्स इस फीचर को प्राइवेसी ऑप्शन में पा सकेंगे। इस ऑप्शन के अंदर आपको ‘प्राइवेसी चेकअप’ का फीचर मिलेगा।

इस पर टैप करने के बाद आपको ‘चुनें कि आपसे कौन संपर्क कर सकता है, अपनी निजी जानकारी को नियंत्रित करें, अपनी चैट में और अधिक प्राइवेसी जोड़ें, अपने अकाउंट में और अधिक सुरक्षा जोड़ें’ जैसे ऑप्शन मिलेंगे।

प्राइवेसी चेकअप फीचर यूजर्स को उनकी निजी प्राथमिकताओं के अनुसार उनकी सेटिंग देखने की अनुमति देगा और कंपनी ने इसे प्राइवेसी को कॉन्फ़िगर करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया है। इससे यह सुनिश्चित हो सकता है कि आपकी कौन सी जानकारी लोगों को दिखाई दे रही है और इस पर आपका पूरा नियंत्रण है।

RELATED ARTICLES

Most Popular